Header Ads

(DMCA)क्या होता है ? What is DMCA ?

(DMCA)क्या होता है ? What is DMCA ?


 (DMCA)क्या होता है।जान लो डिटेल मैं।वो भी हिंदी भाषा मैं।


दोस्तो आज मैं आपको बताने वाला हूँ की (DMCA)क्या होता है।इसे कहा यूज़ किया जाता है सबकुछ सिंपल भाषा मैं आज मै आपको बताने वाला हूँ।तो चलिए दोस्तो अभी हम आपको बताना स्टार्ट करते है की ये होता क्या है।
(DMCA)क्या होता है।जान लो डिटेल मैं।वो भी हिंदी भाषा मैं।

DMCAका फुल फॉर्म क्या होता है-
तो दोस्तो DMCA का फुल फॉर्म क्या होता है वह मैं आपको बताता हूँ।क्यौंकि उस्मैं ही इसका सबकुछ है।
आप निचे देख सकते हो इसका फुल फॉर्म
👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻
डी (D)- डिजीटल (digital)
एम(M)-मिलेनीअम (millennium)
सी (C)-कॉपीराइट (copyright)
ऐ (A)-ऐक्ट (act)

DMCA क्या करता है-
दोस्तो इसके माध्यम से आप किसी को आपना कंटेंट चोरी करने के बाद कॉपीराइट दे सकते हो।दोस्तो हमे ऐसा कोई ऑप्शन ब्लॉगगर मैं नही मिलता है परंतू DMCA हमैं यह ऑप्शन प्रोवाइड करता है।जिसने कंटेंट चोरी किया है उसको वह कंटेंट टेकडाउन करने की रिक्वेस्ट जाती है तभी भी वह न माने तो उसको कॉपीराइट जाता है और अपने आप उसका कंटेंट डिलीट हो जाता है।क्या पता कुछ केस मैं ऐसा भी हो जाये की गूगल अॅडसिन अॅपरुव्ह होगा तो वो भी डीसेबल हो जाये।

क्या हम किसी को कॉपीराइट दे सकते है?-

दोस्तो इस सवाल का जवाब है हाँ।कैसे दे सकते वो प्रोसेस तो नही बताऊंगा बट कहा से दे सकते हो यह अगले पॉइंट मे बताऊंगा।दोस्तो आप कॉपीराइट दे सकते हो जब आगे वालेने आपका खुद का रियल कंटेंट चोरी किया होगा तो।और आपके वो आपका ही कंटेंट है इसके प्रूफ होने चाहीये तभी आप आराम से उसको कॉपीराइट दे सकते हो।

वेबसाइट पे (DMCA) का टैग होता है वह क्या है-
दोस्तो आपने भी देखा होगा की बहुत सारे वेबसाइट पे DMCA का बैच होता है उसका क्या मतलब होता है मैं आपको बताता हूँ।उसका मतलब यही होता है की DMCA वेरिफायड़ है।वेरिफायड़ है या नही यह चेक करने के लिये आप उस बैच पर क्लिक किजीये।आपको वहा पर दिख जाएगा की यह वेरिफायड़ है या नही।आप यह लगा सकते हो कैसे लगना है तो यूट्यूब पे जाके सर्च करके जान लो।कहा से लगाना है मैं आपको बताता हूँ।

No comments

Powered by Blogger.